[00:00] यह नया लड़का है जो यूटूबर बनने की सोच रहा है और यह हम लोग अगर पॉड़कास देख रहा है अगर आप जो आज कोंटेंट सिवाओगे अगर इस तरह का कोंटेंट बनाकर अगर अपलोड करते होगे तो क्या उसका वीडियो भी वाइरल जा सकता है मैक्सिमम एक हफ्ता लेकिन मैं पेटे डस दिन बता रहा हूँ [00:14] एक हफ्ते के अंतर आप अपना चैनल मोड़ाइट कर सकते हो पॉपी फेस दोस्तों खायद गड़े बवाज नहीं आप यहाँ पर देख सकते हो आपको यहाँ पर एक अर्निंग दिखिया यह अर्लिंग जस्तो Youtube की अर्लिंग है मतलब एक महीने की जस्तो यह अर्लिंग है [00:26] और यह जो अर्लिंग की गई ये बाई पूरा का पूरा copy paste वर्क करके चिया गया मतलब समझ रहे हो अन्यशाल यह बनता है वीडियो अपलोड करता है वीडियो क्या? पर चीज़ेंटरों पर वीडियो को प्रश्निक करें कीते दूर से गएवरी खरेगे इसो खुद बड़े होता है खरेगे कि अपने बास पार को ठकले पाकण आपको चैनल सेटिंग का चैनल खुद बड़ा ही होता है यह शॉट टरफ करता है जो भी शॉट टरफ करता है पू [01:04] एक मन्ये के अंदर वो भी copy paste वर करके अब आपने से बहुत सबसे लगता होगी कि copy paste चैनल तो monetize नहीं होता है तो ऐसी बात नहीं है जो चैनल आया तो दिखाने वाला हो भाई कि ये चैनल monetize भी है अच्छा राते इस पर subscriber भी है और अभी भी परियंट टाइम में भी ये बंदा अर्मी कर रहा है [01:17] जो आपको अर्मी खाया था भाई ये अभी इसी महीने की अर्मी है तो यहां से प्रदाग गईता भाई कि कॉपीपेस्ट वाले चैनल भी मोरेडाइज होते हैं बस किस तरीके से copy paste करना है ये आपको पता नहीं है अगर आपको ये पता चल जाये तो दोस्तो आप भी यहाँ को copy paste करके ऐसा का साफ़निंग कर सकते है [01:30] तो या वीडियो में आगे बनने से एक छोड़ा सा request है या जो लिए चैनल पर नए हो पहली में विजिक कियो या चैनल को सब्सक्राइब करने के साथ बेल आकेन पर ऑल के क्लिक कर देना ब्जा कर सकते हैं और अगली बस, भाई में [01:43] बाता हैं कीयोंकि आप इसी बर्गोर ने मुझे अपने शुक्रिया कीट रख रहे हैं और दिल्ली चैनल में खैला गया है कि आपका बाता लिया है [01:58] जरिदेश कीजिए ओक ब्रास में आपी होसका मेरा नाम अमिस्तर्मा हुए, दिलिली के रहने वाला हूँ वर्षतों बिहार का आउपरिण इंस्ट्रेक्शन हुआ चाहता हूँ लेकिन दिहार मेरे हैत्या नहीं है दिली में ही मेरा जनन हुआ चाहता है, सब कुछ मेरा बिल्ली का है तो मैं दिल्ली का रहने वाला हूँ [02:10] और दिल्ली में रहके, मतलब क्या करते हैं? क्या होगा? आप आये लिखाईंगे? मैं तर्व ग्रेजुएक हूँ और इस सड़ी तो मैं छोड़ चुका हूँ ग्रेजुएक करके मैंने इस सड़ी छोड़ दिया है और अभी को मैं 8 साल से YouTube में वर्क कर रहा हूँ, copy paste work में 8 साल से कर रहा हूँ [02:24] तो सिर्फ YouTube में copy paste का काम करते हैं या फेस्टबुक में काम करते हैं? नहीं नहीं, ओनली YouTube में करता हूँ यार अभी लाइन पर मेकुंड लोग ये कहते हैं, मतलब बहुत सा लोग कम्प्लेन कर रहे हैं, कि यार हम लोग copy paste का, मतलब जो भी copy paste वाला काम करते हैं, तो हमारे के लिए reuse content आ जाता है, या फिर हमारे के लिए monetize नहीं होता है, और आपका copy paste वाला जी channel भी monetize है, आप अभी [02:59] जान दोगे तो सब कुछ अच्छे से हो जाता है मैं आज साल से कर रहा हूं मुझे तो आज तक कोई problem नहीं हुआ अच्छा तो आज की वीडियो में आप ये सिखाओगे ना रही पॉपी तो इस भी तक किस तरह यह से करेंगे कैमर कमेंटाईज रहेगा बेनकुल सर मैं आपको यह सबकुछ सिखाऊंगा बस लेकिन अभी [03:12] नहीं सिखाऊंगा फॉर आप वीडियो को बच करो कि आपको दिदे मालूम सल जाएगा कैसे मैं वर्क करता हूं कैसे मैं अच्छा अपने बिल्कुल बाल करते हैं बच्चों मालूम चल जाएगा अब यहां पर हम देखा आप लोग जितने लोगी वीडियो देख रहेंगे आप साइड यहां पर देख सकते हैं यहां पर देखों कि आप इनकी चैनल बज़ूक व्यूज़ है भाई साथ मीडिया में व्यूज [03:48] लेंगे बताओंगा लेकिन जो आपके रिपोर्ट करके साथ मिलियन यह तो सर बहुत टम है अस्ती अस्ती मिलियन 90 90 मिलियन पर व्यूज़ मेरे आते हैं रियल टाइम यह तो बहुत प्रमुख यहां पर यूट्यूब पर करता है तैयार प्रोटाइज करने के लिए 10 मिलियन ब्यूज़ चाहिए ठीक है 2017 में 20 मिलियन ब्यूज़ चाहिए लेकिन यहां तो भाई अपना अलेक्षाली गैंधे में [04:06] सबस्क्राइब करें अगर आप इसमें ज़्योगार है तो क्या आप अपने वीडियो कि हमी दिखा सकते हैं जो पापलर वीडियो पिछली विघ्र आईट कर सकते हुए इसमें आपको दिखांगा अभी आप दिखाएंगे कम्लने कम हमारी व्हक्ति की [04:23] Zb1 अक्सेी- डेट करते हैं सीखाने अबिल्कुल न डेट में आन्ड कर दिखाता हूं और टाइप चैनल का [04:35] को बढ़े स्कूलोड आगे सब्सक्राइब 888000 पांचों सभी ओजन है और [04:53] आप यहां पर देख सकते हो यहां पर पॉइंट पर और यहां पर दिखा रहा हूं लाइट एक तूझे देख सकते हो कर मेरा अर्निंग चाहिए तो यहां पर इतना रोम अगर प्रश्न आजार रुके वाइड गया है तो यह शॉप पर यह और ऐसे-ऐसे [05:10] इसके बहुत सारे पॉपलर वीडियो है, मेरा एक और वीडियो है कि 105 मिलियन ज्यूज किया हुआ है, मैं इसका भी अर्निंग आपको सो करता हूँ, इसके टोटल 105 मिलियन ज्यूज है, सब्सक्राइबर इसके बेन हुआ है, 1,8,000, और इसके जो रवन्यू चेंरेट हुआ है, [05:40] यह सारी वीडियो जिस भी आप नहीं बना यह सारी वीडियो कोपी होता है तो इसलिए दूसरे प्लेटफॉर्म से इन वीडियो पुंखार कर अपलोड कर देते हैं कि मतलब अंदर भी कुछ एडिटिंग करना पड़ता है नहीं सर इसमें थोड़ा से नियुक्त करना [05:54] तरह वह मैं में बताऊंगा आपको कैसे करना होता है लेकिन इसका वह फ्रेक है और सहिल हां आपको गराशिए हैं सब्सक्राइब तक हूं कैसे मैं करता हूं कैसे ना करता हूं सब कुछ आपको बताों क्या नया क्वेक्स यूज करता [06:06] लेंगे तो जब आपको क्लियर कर दूंगा इसी और आपको जानना चाहते हूं जिसे मान लोग बिल्कुल कोई नया यूटूबर यह कोई नया लड़का है जो यूटूबर बनने की स्कूश रहा है और यह हम लोग आपके पॉटर देख रहा है अगर आप जो आप पॉइंटेंट चिपाओगी अगर इस तरह का पॉइंटेंट बनाकर अगर अपलोड करते हैं तो क्या उससे वीडियो भी वायरल जा सकता है [06:22] 10 10 [06:36] तो समझ रहे यार ये वीडियो आपके लिए कितना ज़्यादा important है कहां से वीडियो लेना है किस तरीके से editing करना है कैसे उसको upload करना है सारी process आपको सिखना बहुत जरूरी है ठीक है आप इन दिन से बहुत से लोग है जो लोग वेट कर रहे है कि भाई content क्या है [06:49] पर आपको अपना पॉइंट दिखाता हूं कि मैं चाहते हैं चैनल करता हूं और आप लोग देख लो यहां पर मैं आपको अपना पॉइंट [07:08] आपको देखा था, कि मेरे कितनी कितनी views व्याहिव है and how many views I have got, and how many views I get. तो यहां पर आप देखो मेरे जो views है, आप popular हैं देख सकते हो तो you can see my views, you can see my views in popular. 115 million, 105 million, 108 million, 94 million, 90 million, 74 million इस type के मेरे views आते हैं. 115 million, 105 million, 108 million, 94 million, 90 million, 74 million, these type of my views come out. [07:25] और अर्निंग को पूछो मस्क अर्निंग एकज़म दबाची अर्निंग ही copy paste चैनल में ठीक है तो मैं आपको यहाँ पर एक वीडियो प्ले करके दिखाता हूँ कि मैं इस ताइप का वीडियो बनाता हूँ और कैसे मेरी वीडियोस होती है आप लोग यहाँ पर ले चार कर देख सकते हैं [08:04] वीडियो, मतलब दूसरे country का ये वीडियो होता है अब सबसे बड़ा सवाल ये हमारा हो दीता है आपके में भी सवाल आ रहा हो गया है कि यार ये इस country का वीडियो ले रहे हैं और ये वीडियो ले कैसे रहे, कैसे डाऊलोड करते हैं? सर देखो इसमें 50% YouTube का है और 50% Kawaisu नाम का एक application आता है मैं उससे लेता हूँ [08:19] अब 50% YouTube का ऐसे है कि मैं 10-15 channel को follow करता हूँ अब जो उनकी popular videos होती हैं मैं उनको follow करता हूँ और same video को मैं Kawaisu app से search करता हूँ [08:31] अब search कैसे करना है वो भी मैं आपको बताऊंगा ठीक है तो सबसे पहले मैं कवाई से यदि मैं वो ट्रेंडिंग वीडियो को सर्च करता हूँ अगर मुझे मिल जाएगा है तो फिर मैं उस वीडियो को डाउनलोड कर लेता हूँ और उस पे स्ट्रीम इस्ट्रीम बस 50% change करके मैं अपने videos में upload कर देता हूँ, channel के अपने upload कर देता हूँ [08:46] तो यह इसलिए तो यह आप कैसे generate करते हो यह कौन से याई क्या use करते हैं यहाँ पर अब सर देखो ऐसा है न कि YouTube पे बहुत सारे channels हैं जो same work करते हैं जो हम करते हैं वो same work वो भी करते हैं तो मैं क्या करता हूँ, जो भी इनको popular videos होती हैं, उनका मैं link copy करता हूँ, और एक chrome पे website आता है, YouTube से transcript करके, मैं उनका video का link उसमें paste कर देता हूँ, और बहुत सार मतलब जो उनका जो video का script होता है, वो सब कुछ मेरे पास आ जाता है, [09:12] अब मैं उसको copy कर लेता हूँ और एक notepad में डाल के उसको मैं check करता हूँ और जो मुझे लगता है कि हाँ इस script में हम जो change कर सकते हैं क्या हम इसमें edit कर सकते हैं तो इस script में मैं 50% का changing कर देता हूँ [09:25] उसके बाद स्ट्रेम स्ट्रिप्स को लेकर मैं 11 लक्ष्य बॉय संदेश करके अपने वीडियोस में एडिफर्स करूँ तो यह आपने जितना भी प्रोफेस बताया है इसमें से कुछ प्रोफेस तो यहाँ पर हमारे जो ऑडियन्स है वो लोग देखी जाऊंगे जाऊंगे लेकिन इसको डिटेल में कैसे आप पूरा वीडियो बनाते हो किस तरीके से डाउनलोड करते हो कहां से वीडियो लेते हो कौन से [09:42] आप ये सारा ही चीज आप मुझे editing वाले पास में समझा देना ताकि जो भी हो गया जो ये करें इसको देख किसने के लिए जी करना है पिछली दिन कि उसके बाद चाहिए अपने जुड़ा आप शोर्यू को बनाते हैं सबसे पहले आपकोर कहां से ले सकते [10:03] हैं विडियो कहां से हो सकते तो पहले विजयों की आप सब्सक्राइब कर सकते हो और दूसरा ऑप्शन ऐड आपमें trending videos कहां से मिलेगा वो भी आप लोग को बताऊंगा तो पहला option आप लोग YouTube से ले सकते हो और [10:18] दूसरे option के लिए आप लोग को Google Chrome को open करना है और Google Chrome पे आप लोग को search करना है Kawaisu APK download तो आप सभी लोग को Kawaisu नाम के application को अपने phone में download कर लेना है install करके simple से आप लोग को open करना है. जैसे ओपन करोगे आप लोग के सामने [10:33] Kawaii2 application open हो जाएगा. और ऊपर में आप सभी लोग को trend का एक option दिखेगा. तो trend वाले option पर click करना है. जैसे आप सभी लोग trend वाले option पर click करोगे. आप सभी लोग के सामने चाइन जितनी भी trending videos है, सारी के सारी यहाँ पे तो हो जाएँगी. जैसे आप लोग [10:48] TikTok चलाते से, same यही application work करता है. तो guys देखो यहाँ पे हमारे सामने Kawaii.to application के सारी के सारी trending videos आ रही है. अब जिस भी video को आप लोग को download करना है, उस video पे आप लोग को क्लिक करना है, guys, देखो, video को जैसे click करोगे ना, तो, आप [11:03] लोग को दिखेगा, so, जिस भी video आप लोग को download करना है, उसके नीचे मैं guys देखो, share का एक button दिखने का share वाले button पर आप लोग click करना, जैसे click करोगे, [11:28] ना खो हो तो उसके लिए आप लोग को क्या करना है सिंपल से कॉपी लिंक टाइप ऑप्शन दिख रहे है ना कॉपी लिंक पर आप लोग क्लिक करना उसके बाद आपको भी लोग अपना Google Chrome को ओपन करना जैसे ओपन इसका आप उपसादें आओशक स्पेकॉपिस अपने बोकल यहां पर एक उसको सर्च करेंगे अब इस दांता यूजी एक डांव डॉपॉइसी साथ [11:40] youtube.at या लो नियुक्कि आप सब्सक्राइब और करें तो आप लोग को फ़िट वाले बचा उपल करना लगा कि आप [11:57] कि आप लोग हो कर चाहिए कि कांदी्य किया है उसको यहां पर पेस्ट कर देना है जैसे इसे कीरिक कर दो यहां पर आप लोग को चीज थे एक बटन का [12:25] आप लोग यहां ते डाउनलोड करना है. यहां से अगर आप लोग डाउनलोड करते होना तो आपके वीडियो में वॉटरमार्क नहीं आएगा. और वीडियो एकदम बन एटीपी के अंडर डाउनलोड होता है. ठीक है तो guys आप लोग यहाँ पर video को quality देख सकते हो और सहीं पे भी आप लोग को यहाँ पर watermark नहीं दिख रहा है [12:39] तो इस type से आप सभी लोग videos को ले सकते हो और trending videos आप सभी लोग 24 application से ही ले सकते हो अब मान के चलो की guys देखो मेरे को ना यहाँ पे इस video को copy करना है [12:51] अब देखो copy करने का भी ना एक करीशा होता है तो चैसे आप लोग को copy करना होता है ठीक है directly YouTube download upload copyright 100 channel copyright [13:08] सबसे पहले guys देखो यहाँ पे ना एक video है जो कि 13 मिलियन का भी run कर रहा है, ठीक है? मैं कहते रहूंगा सबसे पहले इसका लिंक को मैं copy करूँगा, ठीक है? अब देखो यहाँ तो मैंने link को copy कर लिया, अब मेरे को चहीं ते भी यह video को search नहीं करना है, ठीक है? मैं आप लोग को [13:21] तो ट्रिक बताता हूं कैसे मैं काम करता हूं और कैसे आप लोग काम कर सकते हो बिना कॉपी राइड के ठीक है तो मैंने यहाँ पर इस वीडियो का लिंक कॉपी कर लिया अब आप लोग तो सिंपल से आ जाना है अपने फ्रॉम ब्राउजर पर अब यहां पर आप YouTube to transcript तो गाइस देख सकते हुए यहाँ पर आप लोगों को YouTube to transcript का एक website मिल जाएगा इस website आप लोगों को क्लिक करना है और जिस वीडियो का लिंक को आपने copy किया था उस लिंक को यहाँ पर paste कर देना है और यहाँ पर simple से get free transcript पर click कर देना है जैसे क्लिक करोगे अब उस वीडि [14:02] script copy हो चुका है, अब simple से आप लोग को open करना है, अब जैसे आप लोग open को open करते हो, अब यहाँ पर अपने script को बिलकुल इहाँ पर paste कर जाना देखो, हमारा script यहाँ पर paste हो चुका है, अब यहाँ पर आप लोग को करना है कि आप लोग [14:15] लुट लोग पूना सबसे पहले कि स्क्रिप्ट के अंदर 10-50% के अंदर थोड़ा-मोड़ा आपनों को कुछ एडिक्ट करना है ठीक है तो आप लोग यहां पर अपने हिसाब से कुछ भी एडिक्ट कर सकते हो अगर एडिक्ट नहीं करोगे लाभ होगा मैं यहां पर शेयर करने वाला हूं जब यहां पर आपको स्पूलस यहां पर [14:32] क्योंकि और अश्लील तो यहां को मुख्यून पर क्वेश्चन हटी केंड तो देख सकते हो गाइट यहाँ पर हमारा AI voice जनरे खोकूता है बिल्कुल फ्री में [14:57] आप क्या करना यहाँ पर देखो डाउनलोड का एक बटन लिखे रहा है आप लोगों को इससे क्लिक करके अपने voice को यहाँ पर डाउनलोड कर लेना ठीक है गाइट देखो मैंने स्क्रिप अभी यहाँ पे एक ही voice के अंदर इस audio का बनाया है ठीक है यानि कि एक ही जो voice था उसके अंदर बनाया है यहाँ पे बल्कि 3-4 लोगों का voice था ठीक है [15:11] करें तो आप यहां पर अलग बालिक को प्रेस करते हैं यहां पर अलग-अलग नाम के बहुत सारे मेल बॉईस है तो आप लोग जो फिट स्किप्ट यह इसके हिसाब से मेल फीम आप लोग एड़ड ऑन कर सकते हैं ठीक है यहां पर कैसे demo के लिए आप लोगों को फिर इक यह आदमी का voice generate करके आप लोगों को दिखा दिया है हमारा audio भी [15:27] generate हो चाहिए अब देखो आप लोग का वीडियो बन गया audio generate हो गया ठीक है आप लोगों का straight हो गया. अब आप लोगों को simple करना क्या है? Simple का आप लोगों को अपने कैप कट को open करना है. तो गाइस देखो अगर आप लोगों को कैप कट सा [15:39] link चाहिए तो आप लोग मेरे channel को follow कर लो वहाँ तो मैं आप लोगों को कैप कट सा pro version का link आप लोगों को provide कर दूंगा ठीक है अब देख देखो यहाँ पर करना क्या है न्यू वीडियो का एक ऑप्शन देखेंगा न्यू वीडियो के आप लोग लगता होना जैसा क्लिक करोगे अपले कर यहाँ पर जो आपने वीडियो को डाउनलोड किया था [15:52] ऑफिवालों वीडियो हो उसको आप लोगों के याद इंपोर्ट करना चाहिए क मैंने आप्पंट कर लिया है यह प्रथरने के पास कठिस सिंह के आधे आप लोगों को एक पाना है भी स्वीढियो के ऑडियो को आप लोग को न्यूट करना है कहिते करने के बाद आपनों को ऑडियो वाले ऑप्शन के आन है आह्मा वाले ऑप्शन के आशांकार नहीं और जो भी आपने यह [16:08] चुकाया सा उसके यहां पर आपने उनको एक फोट करने हैं यहां पर है करने अपने जो भी ऑडियो बना चाहिए आपनों तो गाइस देखो यहाँ पर जो मेरा audio है मैंने इसको add कर लिया add करने के बाद आपलोप को करना क्या है कि इसके [16:20] volume को आपलोप को 1000 का set कर देना है 1000 का set हो चुका है अब थोड़ा साला यहाँ पर zoom करना है देखो जूंग करना आप लोग देख सकते हो अब जो यहां पर एक्स्ट्रा पार्ट है ऑडियो के अंदर आप लोग तो अपने ऑडियो को सुनना है अब [16:32] आप जहां पे ओक जा रहा है उत्तेज के पास प्रॉब्लम को ट्रिंग करके हटा देना यह आदम यहां पर नैंसुरिय कर रहा हूं कि अ अपने ऑडियो के हटा देना ठीक है? आप लोग यहाँ पर अच्छे से अशेदिंग करना है, मैं प्रिप आप लोगों को डाइमन याद दिखा रहा हूँ. [16:46] और मैं टाइप करें। तो यहां जहाँ जहां एक्स्ट्रापाट है आप लोगों को दिख जायेगा यहां एक्स्ट्रापाट होता एक बाहर फाम, उसको बीच में कुछ भी नहीं होता खाली गैप होता तो यंसि आप लोगों को यहां पर split करके न ऐसे पार्ट को आप लोगों को हटाकर और ऐसे जीच में जोड़ देना है [17:01] तो सभी ओडियो को आप लोग जनरेट कर लेना जनरेट करने के बाद अभी भी आप लोगों का चान खतन नहीं हुआ अगर अभी भी इसको direct export करके आप लोग अपने channel पर डालोगे ना, तो आप लोग को अभी भी copyright लगता है, और इसके लिए आप लोग का क्या करना है, सबसे पहले अपने video पर एक बार test करना है, और video पर test करने के बाद नीचे आओगे ना, तो यहाँ पर आप लोग को यहाँ [17:35] दूसरा मिल जाएगा स्क्राफ बढ़ा देना और आपके लिए अपने बीडियो को एक होगा उस लिए आपको शुरू [17:52] आप चाहो तो इसको मिरर भी कर सकते हो इससे चाहो गाना कि आपके वीडियो पर कॉपी राइट नहीं लगेगा और गाइट दोगो मेरे सब्सक्राइब इतने जल्दी क्यों बढ़े हैं क्योंकि मैंने अपने वीडियो के अंदर एक चीज को एवड किया हूँ वो चीज क्या है मैं आपको दिखाता हूँ जो गाइक आपने मेरा वीडियो देखा होगा तो उसके अंदर आप लोग को एक चीज मिलेगा जो मा के लिए लाइक और सब्सक्राइब करें ठीक है तो वो आप लोग को खुद से बनाना होगा अगर आप लोग मेरा कॉपी करोग [18:31] आना है इससे क्या होता है कि अगर आपको एक भी जूजों गलती से वायरल हो गया ना तो आप लोग इस चैनल से भर भर के सब्सक्राइब और एक चल लोग बोलते हैं ना कि ये माया के लिए लाइक एंड सब्सक्राइब और अगर आप लगाओगो तो आपका चैनल जलीफ हो जाएगा दिक्रत आएगा तो ऐसा कुछ भी नहीं होता है मैं भी 3 सालों से वर्ड कर रहा हूँ कोई भी दिक्रत नहीं होता है ठीक है तो [19:08] घोटकों दिलाइक करें टरिप जेल दिल्ली नेटकोट है लुटेस्ट पर निश्कूर करें [19:20] क्वासल फाइलकों सबसे नहीं सिकतों उक जरूर लांग लें अक्श में जब बड़ा लगा, जूंढों जों बढ़ा देखते हैं done video unlisted click click [19:39] रखना है कि आप वीडियो रिपोर्टिंग नहीं बनिए तो कीनेस्ट हुआ है हां और अब आपको कुछ नहीं कर रहा है SIMPLE के Upload कर देना है, Upload करने के बाद आपको Title and Description को Add करना है, जब आप वीडियो को Upload कर दोगे, आपका वीडियो Processing complete हो जाएगा, उसके बाद आप्सवीलोग को अपने YT Application को Open करना है, उसके बाद आपसवीलोग [20:00] ऊपर विडियो को लिखना और जो सबसे नहीं यह वीडियो को ऑपन करना है कि उसका भी दूसरा पर पढ़ना और आपको बिलिखोगी करना और हम आपको नहीं [20:19] अब your face now this title to you people to copy copy a title in this way After that open a screen [20:33] here only the cover is open save here title something like you आप लोगों को यह लिखकर सिंपल सा भेज देना है. जब गाइट देतो आप सभी लोग जैसे यह लिखकर भेज दोगेना है तो आप सभी [20:47] लोगों को यह title बनाकर दे देगा मिलता जूलता same to same हंडरेट परसेंट मैस नहीं होगा. जाएगा फिर परसेंट आपका टाइटल में तो गए तो मिलता-जुलता टाइटल बनाकर दे दिया है आपको टाइटल देखने का भी जरूरत नहीं है चिंपल से चाहिए को पॉपिक करना है और चिंपल सा अपने वीडियो के अंदर इसी टाइटल को लगा देना [21:02] इस प्रोफेसेस आपने से डिस्क्रेप्शन के लिए करना है उसकी डिस्क्रेप्शन को कांपी करो जयंरे प्रे आप यहां पर जिस स्कूल को डाल जाए और कि मेरे बात करें इस एक डिस्क्रेप्शन बनाकर दो यूट्यूब स्कूल के लिए आप को टेंग आराय [21:14] मेटाजूल का डिस्क्रैप्शन बनाकर देगा उसको अपने वीडियोस के अंदर एडिव कर देना है अब बात चर्के वीडियो के टाइमिंग तो guys देखो video का timing शाम को restना है 7 बज़े अगर आप लोग शाम को video अपना public करने दो [21:26] तो शाम का timing है 7 बज़े इस लोग सुगै डालते है वैडियो तो आपा सुगै का timing है 6 बचके 5 मिनट कर ठीक है तो आप लोग इस 2 टाइमिनिंग पर व्डेजर डालना अपनी video डालना आपको आप लोग का प्रॉब्लम होता है ना कि तरह नहीं लेता है तो लोग आप लोग ओपन करना जैसे यह बड़े [21:49] ना पाएट रेटर ना आपको आपको यहीं काम यूज करते हैं अगर जो कोई दुष्कों यहां पर रिप्रेस हो रहा है आपको रिप्रेस यहां पर आप सभी लोगों बहुत सारे ऑप्शन फिल्टर लाइक आपके follow, trend, nearby और explore का [22:01] तो आप लोगों ट्रेंड वाले ऑप्शन चाहिए अब गईज देखो यहां पर ना जितने भी trending वीडियो ढेयर अपने इसे वास्थ डेढ़ो कोर सकते हैं। और तक ऊंत समर्द से बिनानी में बुटेद आपके हिस्सुर से आपका टर्न से अवे जोर ध्रिमी न लिया एक बहुत रूप से देर है। [22:26] देना है अब इससे क्या होगा कि आपका जो कवाई तु ऐप है ना वो वापस से रिफरेस हो जाएगा और वापस से आपके कवाई आपके अंदर trending videos आ जाएगा जिसको आप लोग download करते हो और उस पे अपना खुद का script लिखके अपने channel पे डाल के अपना अच्छा का ज़रूर ले सकते हो ठीक है तो इस टाइप से गाइस मैं काम करता हूँ अगर आपलोग को [22:42] आपको आप समझ में आया है कि कैसे कैसे वर्क करता हूं मैं और आप लोग भी करना चाहते हो तो ट्राइप कर सकते हो कोई भी दिक्कत नहीं होगा 5-10 मिनट आपको लगेगा वीडियो बनाने में स्कारिक में आपको यह जंड़ा लग सकता है लेकिन अगर आपका आप एकदम खुल जाएगा अच्छे से तो आप सभी लोग 5-10 मिनट के अंदर वीडियो बनाकर रेडी कर सकते हो ठीक है [22:58] तो इस तरह से मैं आपको काम करता हूँ तो आप लोग भी करो अच्छा काथा प्रॉफिस करो तो दोस्तों उपभीत करता हूँ अगर आपने इनिटिक वाला पास दिखाओ तो आप समझ चुके को भाई कि यार इस तरह कॉंटेंड में बनाना कोई बहुत ताफ़ हो नहीं है आसान काम है ठीक है अब कंटेंट को बनाना चीज़े हो, लेकिन इस तरह कंटेंट को कैंसे अपवोड कर जाता है, मतलब कुछ खास टाइमी होती क्या है, तो ये भाई से कुछ सेटें, नहीं, इसमें बिलकुल टाइमिंग है, अब टाइमिंग क्या, मैं आपको बताता हूँ, जैसे अभी जो हम [23:37] आपको लगता है इसका कोई नहीं होता है क्या नहीं नहीं नहीं सर मैं बता रहा हूं टाइकल जिसकी [24:07] मोर्य काम नहीं करता यहां तक यह कोई भी काम नहीं करता है जो सब्सक्राइब कर रहे हो अपने चैनल [24:24] को प्रयावा डिपाइंट करता है कि मेरे वीडियो में सच लगाया नहीं है उन्हें करके मैंने अपनी वीडियो वाइरल किया है तो इसमें title discussion कुछ भी काम नहीं करता है बस अपने काम पर अच्छे से focus करो अच्छे से work करो [24:37] वीडियो 100% वाइरल हो जाता है अच्छे तो ये जो अगर हम वीडियो को इस तोर रपोर्ट करेंगे तो title जो हम लिखेंगे तो हम टाइटल हिंदी में लिखेंगे और इंग्लिस में इंग्लिस में लिखेंगे ? कितवर का लिखेंगे यहां पर ? सर मैं बता रहा हूँ डिपेंड करता है आपकी ऑडियस्ट पर [24:50] अगर आपका गिवक्स पर content है तो आप English में लिखो अगर आपका इंडियन audience है तो आप Hindi का use करो सबसे best रहता है अच्छा भाई इस तरह का अगर कोई content बना रहा है तो अपने channel की category क्या रखे यार तो तुम बहुत से लोग इसमें confused जाते है कि भाई category क्या रखे है [25:03] अगर आप मेरे ऐसा वर्क करते हो और आपको भी category का नहीं पता तो मैं आपको बता रहा हूँ दो category है YouTube पे एक तो entertainment category जो सबसे trending चल रहा है आज के date में और जो मैं category आपने सेलेक्टा रखता हूँ वो रखता हूँ people and blogs का [25:17] यह दोनों कैटेग्री सबसे बेस्ट है आप लोग इन दोनों कैटेग्रीस में अपना वीडियो को अपलोड कर सकते हैं तो भाई यहाँ पर आपको मुझे लगता है कि जितना भी आपके अंदर question होगा वो सारे question का आपको यादर solution मिल जाओ सबका आपको answer मिल जाओगा ठीक है [25:29] और यादर आप इस तरह content बनाना सीख गया हो भाई तो आप late मत करो content बनाओ upload करो और आप यह यूट्यूब से अर्णिंग करो लेकिन उसे प्रदेश बदाएंगे अगर जो भाई है इनके अपास काफी ज्यादा चैनल इस पर से काम करते रहते हैं और इसके रॉक कॉंटेंट कैसे बना जाता है भाई सिराते [25:42] जाएगा तुमके बाद जितने भी चैनल है मैं डिसिस्टर में लिंक दे दिया हूँ आप वहाँ पर क्लिक करके बाइक करेंगे सब्सक्राइब कर सकते हूँ ठीक है और प्रेशियर में भी और अच्छी से वीडियो देखा रहेंगे इससे आप और अच्छे तरीके से कंटेंट बनाना आप सीख सकते हैं तो चैनल का लिंक आपको डिस्टर्न में मिल जाएगा [25:54] और भाई आपको सबसे बहुत बहुत शुक्रिया आयार, क्या आप हमारी चैनल पर आये और हमारे audience को एक लुद्ध देहतर content आपने बनाना शिकाया इसकी लिए आपको बहुत बहुत शुक्रिया आपका भी शेंक्यू आपने मुझा से चैनल को इंवाइट किया उसके लिए आपको भी बहुत बहुत धन्यवाद